गजब: बिहार में चोरी हुए इंजन को लेकर सामने आई रेलवे की सफाई, बताई पूरी सच्चाई…

आपको बता दें कि कल देर शाम एक खबर सामने आई थी कि बिहार के चोरों का हौसला इतने बुलंद है कि वो यार्ड में रिपेयर होने गए रेल लोकोमोटिव को ही चुरा ले गए. पूरा मामला बेंगूसराय के रेलवे वार्ड का बताया गया. जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच की और 13 बोरियों को बरामद किया.

Bihar| Digital Desk: कल बिहार से एक ऐसी खबर सामने आई थी जिसे देखकर और सुनकर सभी हैरान हो गए. दरअसल कई मीडिया एजेंसियो से ऐसी खबर आई की बिहार में चोर रेल इजंन पर ही हाथ साफ कर गए. दरअसल इस रिपोर्ट में कहा गया कि चोरों एक सुरंग बनाई और रेल यार्ड तक पहुंचे. जहां से उन्होंने रेल इंजन ही गायब कर दिया. जब ये खबर सामने आई तो रेलवे विभाग मे हड़कंप मच गया इसके बाद पूर्व मध्य रेलवे हरकत में आया और इसकी जांच की.

खबर का खंडन करते हुए रेलवे ने बताया कि चोर लोकेोमोटिव नही बल्कि उसका कॉपर वायर चुरा कर ले गए है. चोरी किए गए वायर का 95 फिसदी हिस्सा बरामद कर लिया गया है और चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. रेलवे का कहना है कि इस मामले की पूरी जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि कल देर शाम एक खबर सामने आई थी कि बिहार के चोरों का हौसला इतने बुलंद है कि वो यार्ड में रिपेयर होने गए रेल लोकोमोटिव को ही चुरा ले गए. पूरा मामला बेंगूसराय के रेलवे वार्ड का बताया गया. जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच की और 13 बोरियों को बरामद किया. रेलवे ने इसपर सफाई दी कि चोरों ने इंजन नही बल्कि कॉपर वायर चुराया है. इसकी जांच की जा रही है. पुलिस को अभी तक कबाड़ के गोदाम से 13 बोरियां बरामद हुई हैं.

खबर सामने आने के बाद रेलवे ने इस मामले पर सफाई दी और एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की और कहा कि ”इंजन के अंदर से कॉपर वायर की चोरी हुई थी जिसे कुछ मीडिया द्वारा पूरे इंजन की चोरी का मामला बताया जा रहा है, जो बिल्कुल असत्य एवं निराधार हैं. मामले के बारे में जानकारी मिलते ही रेलवे ने तत्काल संज्ञान लिया और गुम हुए सामान का 95 प्रतिशन सामान बरामद कर लिया गया है. साथ ही इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.”

Related Articles

Back to top button
Live TV