UP Cabinet Meeting: सीएम योगी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, मंत्री देंगे कामकाज का ब्योरा, कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं तेज

UP Cabinet Meeting: सीएम योगी ने बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, मंत्री देंगे कामकाज का ब्योरा, कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं तेज

UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानमंडल सत्र के बाद मंगलवार शाम को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। इस दौरान सभी मंत्रियों से रिपोर्ट कार्ड तलब किया जाएगा। इसके बाद सीएम योगी शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिम्मेदारी तय की जाएगी। सरकार की योजनाओं को प्रभावी बनाने को लेकर अहम विचार विमर्श किया जाएगा। इस दौरान मंत्री अपने-अपने विभाग का प्रेजेंटेशन देंगे। उसमें अभी तक किए गए काम और तीन माह की योजनाओं का ब्योरा देंगे। सीएम योगी शाम चार बजे कैबिनेट मंत्रियों की बैठक लेंगे जबकि पांच बजे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर राज्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

अनुपूरक बजट को मंजूरी

बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। सीएम योगी सभी मंत्रियों को सत्र में उपस्थित रहने के लिए निर्देशित करेंगे। सरकार की योजनाओं को प्रभावी तरीके से अमल में लाने के लिए मंथन करेंगे।  

सहयोगी दलों के साथ बैठक

मंत्रिमंडल की बैठक के अलावा बीजेपी और सहयोगी दलों के विधानमंडल दल की बैठक होगी। बैठक में शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में अपना दल (एस), सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और निषाद पार्टी विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों को साथ शामिल होंगे।
 
कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं तेज

बैठक में सीएम योगी दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल होंगे। इसके साथ ही मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं है। माना जा रहा है कि ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान और दो अन्य नेताओं को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
Live TV