अमृत महोत्सव में बोले CM Yogi- अमृत काल के महत्व को समझें, लंबे संघर्षों के बाद मिली थी आजादी…

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ शृंखला के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दोरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, एक नए भारत की तस्वीर हम सबके सामने है। यही भारत जो दूसरे देशों पर दवाओं के लिए निर्भर रहता था। लेकिन कोरोना जैसी महामारी में भारत ने दूसरे देशों को वैक्सीन और पीपीई किट देने का काम किया।

सीएम ने कहा, नया भारत है जो अपनी आस्था के सम्मान के साथ ही देश की सीमाओं की सुरक्षा भी करते हैं। हम आत्मनिर्भर भी हुए हैं और आत्मसम्मान के लिए एयरस्ट्राइक भी करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को हम साकार होते देख रहे हैं। हर गरीब को घर, राशन, बिजली और शौचालय दिया जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा, आजादी के लिए लंबा संघर्ष हुआ था। भावी पीढ़ी को आजादी के मायने बताना है। आजादी दिलाने वाले वीर सपूतों को नमन। सामूहिक प्रयास से देश को आजादी मिली थी। सामूहिक प्रयास का पहला उदाहरण 1857 क्रांति थी। आजादी का केंद्र बिंदु यूपी रहा है। 1857 में आजादी की अलख जगी थी। मुख्यमंत्री बोले, अमृत काल के महत्व को समझें। आजादी के संकल्पों के साथ जुड़ने का अवसर। क्रांतिकारियों की भूमि है यूपी।

Related Articles

Back to top button
Live TV