सीएम योगी का कांग्रेस पर तंज, बोले- इमरजेंसी के समय लोगों ने संविधान का गला घोट, लोकतंत्र को रौंदने का प्रयास किया…

लखनऊ में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर विशेष श्रद्धांजलि सभा में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले सीएम योगी, बाबा साहेब आंबेडकर जी के प्रति सम्मान का ही ये भाव है कि आज 26 नवंबर को पूरा देश उनके प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए संविधान दिवस के रूप में इस दिन को मनाता है।

Koo App
महान विधिवेत्ता, सामाजिक न्याय के प्रबल पक्षधर, भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पकार, ’भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। राष्ट्र निर्माण एवं समतामूलक समाज की स्थापना हेतु आपके कार्य सभी के लिए महान प्रेरणा हैं। Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 6 Dec 2021

सीएम योगी ने कहा, इमरजेंसी के समय में कुछ लोगों ने संविधान का गला घोटने का प्रयास किया था। लोकतंत्र को रौंदने का प्रयास किया था। उस वक्त देश ने एकजुट होकर उनका प्रतिकार किया। सीएम बोले, पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री है, जिन्होंने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की भावनाओं के अनुरुप, बिना भेद-भाव के समाज के हर तबके को सरकार की जनकल्याणाकारी योजनाओं से जोड़ने का काम किया।

उन्होने कहा, बाबा साहेब के योगदान को याद करते हुए जानना होगा कि किसी राजनीतिक दल पर एक परिवार का कब्जा होना, अलोकतांत्रिक है। वंशानुगत रूप से किसी दल का अध्यक्ष बनना, लोकतंत्र के खिलाफ है। वंशवादी दलों की कार्यशैली भी लोकतांत्रिक नहीं हो सकती। सपा-बसपा-कांग्रेस तीनों इसके जीवंत उदाहरण हैं।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + seven =

Back to top button
Live TV