सीएम योगी का अधिकारीयों को निर्देश कहा – कोरोना जांच और टीकाकरण पर करें विशेष फोकस

कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने अधिकारीयों को निर्देशित भी किया। उन्होंने कहा कि बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट कराए जाने पर विशेष बल दिया जाये।

मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना की समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार लक्षित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का सुरक्षा कवच निःशुल्क उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में टीकाकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि राज्य में एक दिन पहले तक 13 करोड़ 17 लाख 28 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गईं।

09 करोड़ 85 लाख 49 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त हो चुकी है। 03 करोड़ 31 लाख 78 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं। इस प्रकार लक्षित आयु वर्ग के 66.85 प्रतिशत लोगों ने एक डोज तथा 22.51 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों डोज लगवा ली हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विश्व के अनेक देशों में कोविड के केस बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोगों की कोविड जांच अवश्य की जाए। मुख्यमंत्री ने बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट कराए जाने पर विशेष बल दिया। इसके अलावा निगरानी समितियों को गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button
Live TV