अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में कांग्रेस का हल्लाबोल, सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक धरना

एक तरफ देश भर से छात्रों के आवेदन लगातार अग्निपथ योजना भर्ती में आ रहें है वही दूसरी तरफ अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस ये प्रदर्शन सभी विधानसभाओं में करेगी. कांग्रेस के आह्वान पर पर देश भर में कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे.

Desk : एक तरफ देश भर से छात्रों के आवेदन लगातार अग्निपथ योजना भर्ती में आ रहें है वही दूसरी तरफ अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस ये प्रदर्शन सभी विधानसभाओं में करेगी. कांग्रेस के आह्वान पर पर देश भर में कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे.

इस प्रदर्शन के लिए तय किया गया है. तय कार्यक्रम के अनुसार ये प्रदर्शन सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा जिसमे कांग्रेस पार्टी के तमाम विधायक, सांसद समेत वरिष्ठ कांग्रेस शामिल होंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने बताया कि अग्निपथ योजना वापस लेने के लिए कांग्रेस धरना देगी. आज सुबह 10 से 1 बजे तक कांग्रेस धरना देगी. ये बाते उन्होंने आज प्रेस वार्ता में कही.

अब तक अग्निपथ योजना के तहत अबतक इतने मिले आवेदन

अग्निपथ योजना के लिए अभ्यर्थियों ने जितना विरोध किया था ठीक उसके उलट इसके लिए आवेदन भी बड़े पैमाने पर हो रहे है. 21 जून से शुरू हुए आवेदन में अभी तक 56,960 अभ्यर्थियों के आवेदन मिले है. गौरतलब है कि योजना की घोषणा होने के बाद से ही देश में छात्रों ने जमकर इसका विरोध किया था.

उग्र हुआ था प्रदर्शन

अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों प्रदर्शन देश भर में देखा गया था. ये प्रदर्शन काफी उग्र रहा. प्रदर्शनकारियों द्वारा भारी मात्रा में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुँचाया गया. हालांकि इस प्रदर्शन में कड़ाई से क़ानूनी कार्यवाई भी की गयी.

किसान संगठन ने भी किया विरोध

अग्निपथ स्कीम का किसान संगठनो ने काफी विरोध किया था. देश भर में इसके लिए किसान संगठन ने प्रदर्शन किया. अब आज देशव्यापी आंदोलन कांग्रेस करने जा रही है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV