Corona Update : क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन? जानिये, DDMA की बैठक में लिया गया कौन सा बड़ा फैसला?

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शहर में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला किया है।

दिल्ली में कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोरोना के कारण दिल्ली में चल रही स्थिति पर चर्चा हुई साथ ही DDMA ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में और अधिक प्रतिबंधों के लगाने को लेकर भी पर चर्चा किया। राजधानी में बीते 24 घंटों में 17 मौतें दर्ज की गईं, जो 237 दिनों में सबसे अधिक है।

बैठक के बाद अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शहर में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए पहले से चले आ रहे प्रतिबंधों को और अधिक सख्त किया जा सकता है।

बैठक में शामिल अधिकारीयों ने आगे यह भी बताया कि इस दौरान रेस्तरां में डाइन-इन सुविधा को बंद करने और मेट्रो ट्रेनों और बसों में बैठने की क्षमता को कम करने जैसे प्रतिबंधों पर भी चर्चा की गई। इसपर यह फैसला हुआ कि वर्तमान में, रेस्तरां में डाइन-इन सुविधा को उनकी बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत पर संचालित करने की अनुमति है जबकि सिटी बसों और मेट्रो ट्रेनों को 100 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है।

DDMA की यह बैठक उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोरोनोवायरस और इसके ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मौजूदा प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के तरीकों पर भी चर्चा हुई।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 1 =

Back to top button
Live TV