मिजोरम में मतगणना की तारीख बदली, 4 दिसंबर को होगी वोटों की गिनती…

चुनाव आयोग (Election Commission) ने मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतगणना की तारीख में संशोधन किया है. अब तीन दिसंबर की जगह पर मिज़ोरम की मतगणना चार दिसंबर को होगी. चुनाव आयोग ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस बयान जारी कर जानकारी दी है.

New Delhi : चुनाव आयोग (Election Commission) ने मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतगणना की तारीख में संशोधन किया है. अब तीन दिसंबर की जगह पर मिज़ोरम की मतगणना चार दिसंबर को होगी. चुनाव आयोग ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस बयान जारी कर जानकारी दी है.

बता दें कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना की तारीख तीन दिसंबर को ही घोषित होने वाले थे. लेकिन अब चुनाव आयोग के द्वारा प्रेस बयान जारी कर मतगणना चार दिसंबर को कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक मिजोरम एनजीओ कोआर्डिनेशन कमेटी (Mizoram NGO Coordination Committee) के तरफ से प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करने के कारण चुनाव आयोग के द्वारा वोटों की गिनती के लिए तारीख बदलने का फैसला लिया गया है.

ऐसे में अब मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना इन चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे की मतगणना एक साथ नही होगी. मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतगणना की तारीख चार दिसंबर को कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button
Live TV