Cricket: पूर्णकालिक कप्तानी के सवाल पर बोले हार्दिक पांड्या, कहा- मुझे मौका मिला तो…

रविवार को भारतीय टीम ने फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज के अंतिम T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज को भारत ने 4-1 से जीत लिया है...

रविवार को भारतीय टीम ने फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज के अंतिम T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज को भारत ने 4-1 से जीत लिया है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कप्तानी की कमान संभाली और जीत भी हासिल की है। इससे पहले भारत ने शिखर धवन की कप्तानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज जीती थी।

पांचवें T-20 मुकाबले के बाद हार्दिक पांड्या ने पूर्णकालिक कप्तानी के सवाल का जबाब देते हुए कहा, ‘हां.. क्यों नहीं? अगर भविष्य में मुझे ऐसा मौका मिलता है तो मुझे बहुत खुशी होगी। लेकिन अभी हमारे पास खलेने के लिए विश्व कप और एशिया कप है। हम उस ओर ध्यान दे रहे हैं, और हम एक टीम के रूप में जो भी सीख रहे हैं। उसमें बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

हार्दिक पांड्या भविष्य में टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम के चयनकर्ताओ ने हाल में ही खिलाडियों की चोटों और कार्यभार प्रबंधन के चलते सभी प्रारूपों में 7 कप्तानों प्रयोग किया है। ऑलराउंडर पांड्या ने IPL के लास्ट सीजन में Gujrat Titans की कमान संभाली थी। जिसके बाद गुजरात की टीम ने आईपीएल में पहली बार में ही टी20 लीग खेलते हुए चैंपियन बनी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV