Asia Cup 2022 का क्रिकेट शेड्यूल जारी, 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा महा मुकाबला

एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी किया। शेड्यूल का मुख्य आकर्षण चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान ...

एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी किया। शेड्यूल का मुख्य आकर्षण चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच का खेल है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 28 अगस्त को टूर्नामेंट के दूसरे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का सामना बाबर आजम की कप्तानी वाले पाकिस्तान से होगा। भारत एक साल पहले टी 20 विश्व कप 2022 में उसी स्थान पर 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार का बदला लेने का लक्ष्य रखता है। मैच के लिए टिकट अभी नहीं खुले हैं। लेकिन उम्मीद है कि वे जल्द ही बिकना शुरू हो जाएंगे।

कम ही लोग जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में सिर्फ दो बार ही नहीं बल्कि तीन बार एक-दूसरे से मिल सकते हैं। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें एक क्वालीफायर है। ग्रुप चरणों के बाद, ग्रुप टॉपर 4 सितंबर को फिर से ग्रुप की दूसरी टीम से खेलेगा। निश्चित रूप से शीर्ष दो में भारत और पाकिस्तान होंगे। इसलिए, भारत 4 सितंबर को उसी स्थान दुबई में पाकिस्तान से फिर से खेलने के लिए तैयार है।

इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि एशिया कप 2022 के फाइनल में दो टीमें फिर से एक-दूसरे से खेलेंगी क्योंकि ये प्रतियोगिता में दो सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं और आप उन्हें टूर्नामेंट में लंबा सफर तय करते हुए देखते हैं। अगर ऐसा होता है तो भारत 16 दिनों में पाकिस्तान से तीन बार खेलेगा, जो सीमा के दोनों ओर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ा बोनस होगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV