CWG 2022: भारत को चौथा गोल्ड, महिला टीम ने अफ्रीका को हराकर जीता स्वर्ण…

Desk : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को आज चौथा चौथा गोल्ड मेडल मिला है. लॉन बॉल में भारत को गोल्ड मेडल मिला है. भारत की महिला रणबाकुरों नें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए आज और सोना लाया है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर गोल्ड को अपने हिस्से में डाला है.पीएम नें महिला टीम को स्वर्ण जीतने पर बधाई दी है.

इससे पहले मीराबाई चानू के नेतृत्व में भारोत्तोलकों ने यहां 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक के साथ भारत का खाता खोला. महाराष्ट्र के संकेत सरगर ने पुरुषों के 55 किग्रा भारोत्तोलन में रजत पदक जीता और कर्नाटक के गुरुराजा पुजारी ने सुबह के सत्र में पुरुषों के 61 किग्रा में कांस्य पदक जीता।टोक्यो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता गोल्डन गर्ल मीराबाई चानू ने इस संस्करण में देश का पहला स्वर्ण पदक जीतने के लिए मंच पर कदम रखा. उन्होंने महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में शानदार प्रदर्शन के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया. भारत ने बर्मिंघम में मजबूत शुरुआत करते हुए खेलों का रिकॉर्ड बनाया था.

गौर हो कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आधिकारिक उद्घाटन की घोषणा बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में एक भव्य समारोह के दौरान की गई थी. इस दौरान एलेक्जेंडर स्टेडियम में मौजूद प्रिंस चार्ल्स ने खेलों के उद्घाटन की घोषणा की थी. 22वें राष्ट्रमंडल खेलों का उद्घाटन समारोह धूमधाम से मनाया गया था. इस दौरान एलेक्जेंडर स्टेडियम में 30,000 से ज्यादा दर्शक मौजूद थे.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV