एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने वाली सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर 6 जनवरी को आएगा फैसला

एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट 6 जनवरी को आदेश सुनाएगा। कोर्ट ने तुषार मेहता से कहा कि वो आज जवाब दायर कर उसकी कॉपी स्वामी को दे। स्वामी उसका कल तक जवाब दाखिल कर दे।

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया का 100 प्रतिशत विनिवेश कर दिया है जिसे टाटा समूह ने 1800 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। हालांकि अभी एयर इंडिया को टाटा समूह को सुपुर्द किये जाने की प्रकिया जारी है। स्वामी ने इस प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग के साथ, इसमें शामिल अधिकारियों की भूमिका की सीबीआई जांच की मांग भी की है।

राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की याचिका। याचिका में सीबीआई जांच की मांग।बता दें कि हाल ही में उड्डयन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल ने कहा था कि यह पूरी कोशिश एयर इंडिया के ऑपरेशन को दिसंबर माह के अंत तक टाटा संसको सौंपने के लिए की जा रही है।

गौरतलब है कि टाटा संस ने एयर इंडिया को 18000 करोड़ रुपए में खरीदा है। 8 अक्टूबर 2021 को हुई नीलामी की प्रक्रिया में टाटा संस ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर एयर इंडिया का मालिकाना हक अपने नाम किया था। जिसके बाद कर्ज में डूबी एयर इंडिया को प्राइवेट हाथों में दिए जाने की केंद्र सरकार की कोशिश पूरी हुई थी। गौर करने वाली बात है कि एयर इंडिया की शुरुआत टाटा संस ने ही की थी, हालांकि उस वक्त इसका नाम टाटा एयर सर्विसेज था। टाटा ने एयर इंडिया की शुरुआत 1932 में की थी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV