प्रधानमंत्री मोदी समेत रक्षामंत्री, NSA, और तीनों सेना प्रमुखों ने CDS समेत सभी दिवंगतों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

CDS जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर गुरुवार की शाम नई दिल्ली के पालम एयरबेस लाया गया। तमिलनाडु के कुन्नूर में सैन्य अकादमी के पास हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 63 वर्षीय रावत और उनकी पत्नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गयी थी। दरअसल, CDS जनरल रावत अपनी पत्नी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यात्रा कर रहे थे,इसी दौरान उनका विमान दक्षिणी तमिलनाडु राज्य के एक जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

भीषण हवाई हादसे में यात्रा कर रहे कुल 13 वरिष्ठ सैन्य अधिकारीयों की दर्दनाक मौत हो गयी। हेलीकॉप्टर में सवार कुल 14 बहादुरों में से एक सैनिक को छोड़कर सभी की मौत हो गई। CDS जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर सबसे पहले घटनास्थल के समीप स्थित सैन्य अड्डे पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रखा गया था इसके बाद शुक्रवार को अंतिम संस्कार के लिए राजधानी पहुंचा।

नई दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर सभी 13 शहीद सैन्य अधिकारियों के परिजन पहुंचे थे। दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने सभी शहीद सैन्य अधिकारियों के परिजनों को ढांढस बंधाया और नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया।

रक्षा सेवाओं के तीनों अंगों के प्रमुखों से भी सभी शहीद सैन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि शुक्रवार को सभी सैन्य अधिकारियों का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV