दिल्ली : सीएम केजरीवाल 11 बजे करेंगे आपात बैठक, ‘ओमिक्रॉन’ और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे पर होगी चर्चा

दिल्ली : तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। बढ़ते संक्रमण की वजह से अधिकतर देशों ने दक्षिणी अफ्रीका से यात्रा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीँ आज दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल कोरोना के नए वैरियंट को लेकर सुबह 11 बजे दिल्ली सचिवालय में बैठक करेंगे। इस बैठक में ओमिक्रोन वैरियंट के मद्देनजर दिल्ली के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और अस्पतालों की तैयारियों को लेकर करेंगे समीक्षा की जाएगी।

दिल्ली में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन की आहट से दहशत है। इसको लेकर आगमन से पहले जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल कोरोना के नए वैरियंट को लेकर आज सुबह 11 आपात बैठक करेंगे। इस बैठक में संभावित तीसरी लहर की तैयारियां और कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाने की प्रगति को लेकर की जाएगी समीक्षा। बैठक में मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी, MCD कमिश्नर और सभी जिलों के डीएम समेत सबंधित विभागों के अधिकारी होंगे शामिल।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ओमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी को भी चिट्ठी लिखी है। पीएम मोदी को लिखे पत्र में सीएम केजरीवाल ने आग्रह किया कि जिन देशों में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया जा रहा है, वहां से आने वाली फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह से बंद कर दिया जाय। कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है।  

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV