बुल्ली बाई ऐप मामले में दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान, दिल्ली पुलिस को किया तलब….

दिल्ली महिला आयोग ने ‘बुली बाई’ ऐप मामले में साइबर क्राइम सेल, दिल्ली पुलिस को समन जारी किया। दिल्ली महिला आयोग ने मुस्लिम लड़कियों की तस्वीरों को उनकी सहमति के बिना इंटरनेट प्लेटफॉर्म ‘गिटहब’ पर अपलोड करने और उनकी नीलामी से जुड़ी मीडिया रिर्पोटों का संज्ञान लिया। महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को दोनों मामलों की पूरी जानकारी एवं दोनो में की गई कारवाई की एक विस्तृत एक्शन रिपोर्ट के साथ 6 जनवरी 2022 को आयोग के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है।

दिल्ली महिला आयोग ने इतने गंभीर मामले में दोषियों की गिरफ्तारी न होने पर अपनी चिंता और आश्चर्य व्यक्त किया। आयोग ने मामले पर गुस्सा जताते हुए कहा कि ‘सुली डील्स’मामले में पुलिस के तुरंत एक्शन ना लेने के कारण ही आज दुबारा मुस्लिम लकड़ियों और महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी का शर्मनाक मामला ‘बुल्ली बाई ऐप’ के रूप में सामने आया है।दिल्ली महिला आयोग ने मामले में साइबर अपराध सेल, दिल्ली पुलिस को तलब किया।

दिल्ली महिला आयोग ने मामले में दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की करी मांग की। दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को तलब कर ‘सुल्ली डील’ एवं ‘बुली बाई’ दोनों मामलों में गिरफ्तार लोगों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है। साथ ही महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस द्वारा ‘GitHub’ ऐप के खिलाफ की गई कार्रवाई तथा ‘GitHub’ जैसे और ऑनलाइन प्लेटफार्मस को भविष्य में इस तरह की अपमानजनक और अवैध सामग्री को अपलोड करने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों का विवरण भी मांगा है। दिल्ली पुलिस को ऐसे मामलों में दिल्ली पुलिस से एक्शन प्लान एवं जारी दिशा-निर्देशों का विवरण बताने को भी कहा गया है। बात दें, दिल्ली महिला आयोग ने मुस्लिम लड़कियों की तस्वीरों को बिना सहमति के इंटरनेट प्लेटफॉर्म ‘गिटहब’ पर अपलोड करने और उनकी नीलामी से जुड़ी मीडिया रिर्पोटों का संज्ञान लिया।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV