प्रदुषण पर सख्त दिल्ली सरकार, पर्यावरण मंत्री ने इस निर्माण स्थल को सील करने के दिए आदेश…

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के प्रदूषण मानदंडों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए NBCC इंडिया निर्माण स्थल को सील करने का आदेश दिया। यह आदेश एक मीडिया संस्थान द्वारा जारी किये गए जांच रिपोर्ट के एक दिन बाद आया है जिसमें प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित मानदंडों के खुले उल्लंघन के वीडियो और फोटो लिए गए थे।

इस आदेश के एक दिन पहले,दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सुप्रीम कोर्ट के प्रदूषण मानदंडों के कथित उल्लंघन को लेकर शीर्ष अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में दिल्ली यातायात पुलिस विभाग, पर्यावरण विभाग, परिवहन विभाग, दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) और NBCC इंडिया के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

दिल्ली-एनसीआर में सर्दियों के मौसम में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर में इस क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया था। शीर्ष अदालत ने एनसीआर राज्यों को निर्देश दिया था कि वे उस अवधि के लिए श्रम उपकर के रूप में एकत्र किए गए धन से श्रमिकों को निर्वाह प्रदान करें, जिस अवधि के दौरान प्रतिबंध लागू रहा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV