प्रयागराज में डेंगू ने मचाया कहर, 872 मरीज अस्पताल में हुए भर्ती

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अस्पतालों में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 872 तक पहुंच गई है। जिसके बाद डेंगू से पीड़ित कुल 872 मरीजों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कुल मामलों में से 628 मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं, जबकि 244 ग्रामीण क्षेत्रों से हैं।

उत्तर प्रदेश  के प्रयागराज  के अस्पतालों में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 872 तक पहुंच गई है। जिसके बाद डेंगू से पीड़ित कुल 872 मरीजों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कुल मामलों में से 628 मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं, जबकि 244 ग्रामीण क्षेत्रों से हैं।

आपको बता दे कि उत्तरप्रदेश का सबसे अधिक डेंगू प्रभावित जिला गाजियाबाद है। यहां डेंगू के 1,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं गाजियाबाद के ग्रामिणो का कहना है कि, अस्वच्छ परिस्थितियों के कारण ही गाजियाबाद में डेंगू के मामले बड़ रहे है। उत्तर प्रदेश के 25 फीसदी डेंगू के मामले गाजियाबाद के मुरादनगर ब्लॉक से ही सामने आए हैं.

इसके अलावा आगरा में भी डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं. वही मेरठ में भी डेंगू के 10 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में भी भी डेंगू का कहर बरकरार है। देश में डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विशेषज्ञों की टीमों को तकनीकी मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए भेजा है.

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − three =

Back to top button
Live TV