डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, व कर्मचारी एक-एक पौधे को लें गोद

आज पूरे प्रदेश के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी वृक्षारोपण जन आंदोलन 2022 का शुभारंभ हुआ। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने झूंसी के कनिहार झील क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। डिप्टी सीएम ने खुद भी पीपल, बरगद और पकड़ के पौधे रोपित कर वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से पर्यावरण को बचाने की अपील की. इसके लिए आगे आने को कहा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी व कर्मचारी कम से कम एक-एक पौधे को जरूर गोद लें। गोद लिए पौधे को अपने संतान की तरह पालें। जिससे कि हमारा पर्यावरण भी बचा रहे। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जिस भी वैश्विक मंच पर जाते हैं, यही कहते हैं कि हमें कार्बन उत्सर्जन कम करना है और हमें पर्यावरण को बचाना है। पीएम मोदी की इसी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए यूपी की योगी सरकार ने पर्यावरण के सापेक्ष एक बड़ा फैसला लिया है. जिसके अंतर्गत सरकार 35 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य पूरा कर रही है। इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों के लिए खिलौने वितरित किए। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए बर्तन भी वितरित किया। इस मौके पर आयोजित की गई पर्यावरण संबंधित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पुरस्कृत किया।

झूंसी के कनिहार झील क्षेत्र में आयोजित इस कार्यक्रम में फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल ने डिप्टी सीएम से कनिहार क्षेत्र को पक्षी विहार के रूप में विकसित करने की मांग की। जिस पर डिप्टी सीएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि अधिकारी इस बात का प्रस्ताव बनाकर भेजें। वह शासन से इसकी मंजूरी दिलाने का काम करेंगे। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और विधायक गण भी मौजूद रहे।.इसके साथ ही बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों और स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि 07 जुलाई तक चलने वाले इस अभियान में प्रयागराज जिले में 71 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जबकि आज पहले दिन ही जिले में 49 लाख पौधे लगाए जा रहे हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV