गलवान पर चीन के प्रचार वीडियो को लेकर कांग्रेस के भीतर मतभेद, अभिषेक मनु सिंघवी ने कही यह बड़ी बात!

गलवान पर चीन के प्रचार वीडियो पर को चीनी मीडिया द्वारा ट्विटर पर साझा किए जाने के कुछ दिनों बाद और कई तथ्य-जांचकर्ताओं द्वारा यह दिखाते हुए कि वीडियो को चीनी क्षेत्र के अंदर अच्छी तरह से शूट किया गया था, इस मुद्दे पर कांग्रेस के भीतर मतभेद सामने आया है।

चीन ने बीते दिनों गलवान पर ट्विटर के जरिए एक भ्रामक वीडियो सांझा किया। इस वीडियो को आधार बनाकर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया। उन्होंने वीडियो सांझा करते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि गलवान में भारत का ही तिरंगा अच्छा लगता है और प्रधानमंत्री को इसपर जवाब देना चाहिए।

गलवान पर चीन के प्रचार वीडियो पर को चीनी मीडिया द्वारा ट्विटर पर साझा किए जाने के कुछ दिनों बाद और कई तथ्य-जांचकर्ताओं द्वारा यह दिखाते हुए कि वीडियो को चीनी क्षेत्र के अंदर अच्छी तरह से शूट किया गया था, इस मुद्दे पर कांग्रेस के भीतर मतभेद सामने आया है। जहां पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित तौर पर चीन को जमीन देने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की थी, वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने “CCP और ग्लोबल टाइम्स प्रचार तंत्र को गंभीरता से लेने” के खिलाफ सलाह दी।

राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्विटर पर लिखा, “भारतीय मीडिया से आग्रह करूंगा कि CCP और ग्लोबल टाइम्स की प्रचार मशीनरी को गंभीरता से न लें। वे और कुछ नहीं, विशेष रूप से डिजिटल युग में एक पूर्ण मजाक है, एक मनोवैज्ञानिक ऑपरेशन जिसे Google पर खोज कर के कुछ मिनटों से आसानी से समाप्त किया जा सकता है।”

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six + five =

Back to top button
Live TV