विधानसभा का घेराव करने फिर पहुंचे DLED प्रशिक्षक, पुलिस के रोकने पर BJP कार्यालय के सामने दिया धरना…

चौराहे पर इकठ्ठा प्रशिक्षक जैसे ही विधानसभा की ओर बढ़ने लगे, पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया। इसके बाद सभी डीएलएड प्रशिक्षक वहीं धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन कर रहे डीएलएड प्रशिक्षक, 'भर्ती नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगा रहे थे।

लखनऊ पिछले लंबे वक्त से भारी संख्या में डीएलएड प्रशिक्षक बेसिक शिक्षा में 97 हजार पदों पर भर्ती की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन की इस कड़ी में एक बार फिर आंदोलनरत प्रशिक्षक और पुलिस बल आमने-सामने हुए। 97 हजार नई शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे डीएलएड प्रशिक्षक सोमवार को एक बार फिर विधानसभा का घेराव करने के लिए लालबत्ती चौराहे पर जमा हुए।

चौराहे पर इकठ्ठा प्रशिक्षक जैसे ही विधानसभा की ओर बढ़ने लगे, पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया। इसके बाद सभी डीएलएड प्रशिक्षक वहीं धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन कर रहे डीएलएड प्रशिक्षक, ‘भर्ती नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगा रहे थे। वहीं डीएलएड धारक प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह इस मांग को पिछले तीन सालों से लगातार उठा रहे हैं लेकिन मामले को लेकर सरकार के उदासीन रवैये से उन लोगों में बेहद नाराजगी और आक्रोश है।

बता दें कि, यह पहली बार नहीं हो रहा है जब डीएलएड प्रशिक्षक और पुलिस बल आमने-सामने हुए हैं। इससे पहले भी पुलिस ने आंदोलनरत प्रशिक्षकों पर लाठी भांजी थी। डीएलएड प्रशिक्षको का आंदोलन धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है। ये प्रशिक्षक सोशल मीडिया पर प्रदेश सरकार विरोधी अभियान चला रहे हैं और अपनी मांग को जोर-शोर से उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इन प्रशिक्षकों की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है और अपने सरकार के उदासीन रवैये से निराश ये प्रशिक्षक चुनाव का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV