लखनऊ में DRDO लैब और ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास, राजनाथ सिंह बोले- भारत ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया…

आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र व ब्रह्मोस विनिर्माण केंद्र का शिलान्यास व DRDO प्रदर्शनी का अवलोन किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, मैं योगी जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जिन्होंने ज्यों ही मैंने परियोजनाओं के स्थापन का जिक्र किया, उन्होंने क्षण भर की भी देरी न करते हुए तुरंत तैयार हो गए। उन्होंने कहा- जितनी जल्दी हो सकेगा मैं भूमि उपलब्ध करवा दूंगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा मैं आभार व्यक्त करना चाहता हूं, आपने महज डेढ़ माह में ही 200 एकड़ की जमीन उपलब्ध करवा दी। हम भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बनाना चाहते हैं। किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की ओर आंख उठाकर न देख सके। हमारे प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू की गई सभी योजनाओं को अगर प्रभावी ढंग से पूरे प्रदेश में लागू करने का काम किसी ने किया है तो वह योगी आदित्यनाथ हैं, मैं तहेदिल से उनको बधाई देना चाहता हूं।

केंद्रीय मंत्री बोले, जब मैं दूसरे राज्यों में जाता हूं तो लोग कहते हैं कि मान लिया भाइया कि यूपी की सरकार, बहुत असरदार। हर काम में आपके मुख्यमंत्री जी दिलेरी का परिचय देते हैं। लेकिन आपके मुख्यमंत्री जी माफियाओं को कोई रियायत नहीं देते हैं। मैं अखबारों में देखता हूं कि यहां चल रहे हैं बुलडोजर, तो कभी वहां चल रहे हैं बुलडोजर, और इसी का परिणाम है कि दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं निवेश करने के लिए।

Related Articles

Back to top button
Live TV