औचक निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में लटका मिला ताला, लावारिस हालत में पड़ा हुआ है अस्पताल

टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने जाखणीधार विकासखंड के पेटव में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में एक भी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित नहीं पाये गए और स्वास्थ्य केंद्र में ताला लटका पड़ा मिला।

उत्तराखंडः टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने जाखणीधार विकासखंड के पेटव में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र में एक भी स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित नहीं पाये गए और स्वास्थ्य केंद्र में ताला लटका पड़ा मिला। इसके बाद विधायक किशोर उपाध्याय ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे जनपद दैवीय आपदाओं से जूझ रहा है ऐसे में स्वास्थ्य केंद्र में ताले लटके पड़े हुए हैं,जो कि बड़ी विडंबना है।

उन्होने कहा स्वास्थ्य कर्मी सहित एक चौकीदार तक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद नहीं है जो कि बड़ा गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में लगातार सड़कें बंद हो रही है ऐसे में किसी की भी तबीयत खराब हो जाती है, या फिर प्रसव पीड़िता महिलाएं या अन्य मरीज अस्पताल में त्वरित इलाज के लिए पहुंचते हैं तो उन्हें फौरी तौर पर इलाज मिले, लेकिन यहां पर कोई भी सुविधाएं नजर नहीं आ रही है और सिर्फ स्वास्थ्य केंद्र लावारिस हालत में पड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के मरीज किसके पास जाएंगे जब कोई अस्पताल में ही मौजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी निरंकुश स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होने फोन पर सीएमओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए है।

Related Articles

Back to top button
Live TV