ईडी के चार्जशीट में केजरीवाल और AAP दोषी, कोर्ट ने जारी किया समन

केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया है। इसके साथ ही ईडी ने कहा गोवा चुनाव में रिश्वत के पैसों के इस्तेमाल की पूरी जानकारी केजरीवाल को थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है। चार्जशीट में केजरीवाल के साथ-साथ आम आदमी पार्टी को भी दोषी बनाया गया है। केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया है। इसके साथ ही ईडी ने कहा गोवा चुनाव में रिश्वत के पैसों के इस्तेमाल की पूरी जानकारी केजरीवाल को थी।

चार्जशीट में केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के वॉट्सएप चैट का डिटेल भी दिया गया है। ईडी का आरोप है कि के कविता के पीए ने विनोद के माध्यम से 25.5 करोड़ रुपए गोवा चुनाव के लिए AAP को पहुंचाए थे। ईडी का कहना है कि चैट से स्पष्ट है कि विनोद चौहान से केजरीवाल के संबंध अच्छे हैं।

कोर्ट ईडी के चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल को 12 जुलाई को समन जारी किया था। बता दें कि ईडी ने शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इस समय वह तिहाड़ जेल में हैं। 

Related Articles

Back to top button