FIFA WORLD CUP 2022 : फ्रांस की धमाकेदार शुरुआत, 4-1 से दी ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त !

डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही शानदार शुरूआत की हैं। फ्रांस की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलियन...

डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बहुत ही शानदार शुरूआत की हैं। फ्रांस की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलियन टीम को 4-1 से शिकस्त देकर खेल में अपनी पेशकश दी हैं। ओलिविर जिरूड ने दो व एमबापे और रेबिऑट ने एक-एक गोल लगाकर फ़्रांस को इस मुकाबले में जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया और फ़्रांस के बीच मुकाबले की शुरुआत में दोनों ही टीमें बराबरी से खेल रही थी। 9वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रेग गुडविन ने टीम के लिए पहला गोल किया। लेकिन फ्रांस ने बाद में इसे एकतरफा मुकाबला बना दिया। 27वें मिनट में फ़्रांस की टीम से मिडफील्डर एड्रियन रेबिऑट ने गोल कर अपनी टीम को बराबर पर पहुँचाया। जिसके अगले 5 मिनट के बाद ऑलिविर जिरूड ने 32वे मिनट में गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम उभर नहीं पाई।

दूसरे हाफ में फ्रांस के फॉरवर्ड प्लेयर किलीयन एमबापे ने 68वें मिनट में एक गोल कर टीम के लिए 3-1 की लीड कर दी। जिसके तीन मिनट बाद ओलिविर जिरुड ने फिर एक बार ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर को चकमा देकर गोल कर दिया। जिसके साथ फ्रांस की टीम को 3 गोल की बढ़त मिल गई। पूरे मुकाबले के दौरान फ्रांस की टीम ने 56% समय तक बॉल को अपने पास रखा।

फ्रांस ने ऑस्ट्रेलियाई गोलपोस्ट पर कुल 22 अटैक किए, जिनमें से 7 टारगेट पर आये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 4 अटेम्प्ट्स ही कर पाई। वहीं फ्रांस के खिलाड़ियों को तीन येलो कार्ड भी दिए गए। मुकाबले में फ्रांस के खिलाडी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पूरी तरह से हावी रहे।

Related Articles

Back to top button
Live TV