देश में ओमिक्रोन वैरियंट से पहली मौत, महाराष्ट्र सरकार का इनकार

देश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में जबरदस्त उछाल हो रहा है वहीं अब देश में कोरोनावायरस के नए वैरियंट ओमिक्रोन से पहली मौत का मामला भी सामने आया है। महाराष्ट्र में नाइजीरिया से वापस आए 52 साल के एक मरीज की ओमीक्रोन वैरियंट से मौत हो गई हालांकि महाराष्ट्र सरकार इसको नॉन कोविड मौत मान रही है। हालांकि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की जो रिपोर्ट आई उसमें व्यक्ति ओमिक्रोन संक्रमित मिला था।

हाल ही में नाइजीरिया से लौटे 52 साल के सेक्स की अस्पताल में इलाज के दौरान 28 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। संक्रमित का इलाज पिंपरी चिंचवाड म्यूनिसिपल कॉरपोर्रेशन के यशवंत चव्हाण अस्पताल में चल रहा था। संक्रमित व्यक्ति 13 साल से डायबिटीज का शिकार था।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरियंट तेजी से पैर पसारने लगा है। यहां गुरुवार को एक दिन में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले सामने आए। इनमें से 30 ही संक्रमितों की इंटरनेशनल ट्रैवल हिस्ट्री थी. महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के 450 से मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मुंबई में लगातार कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। मुंबई में कल कोरोना वायरस के 3,671 नए मामले आये, 371लीग ठीक हुए, अच्छी बात यह रही कि मुंबई में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। मुंबई में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 11,360 हुई।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV