Floor Test: नीतीश पर गरजे लालू के लाल, कहा- कोई आए न आए- जब समय आएगा, तब तेजस्‍वी आएगा

सदन में तेजस्वी ने नितीश पर जबरदस्त हमला बोला। कहा कि, "क्या PM मोदी इस बात की गारंटी लेंगें कि नीतीश कुमार फिर से अपना पाला नहीं बदलेंगे।

डिजिटल डेस्क: बिहार के राजनीतिक गलियारों में सोमवार यानी 12 फरवरी को जबरदस्त हलचल देखने को मिला है। आज हुए नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया है। इस प्रस्ताव को ध्वनि मत से सदन में पास किया गया। जिसके बाद तेजस्वी यादव के तरफ से आपत्ति जताने पर वोटिंग कराई गई। स्पीकर के खिलाफ पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 वोट मिले। इस बीच सदन में तेजस्वी ने नितीश पर जबरदस्त हमला बोला। विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद सदन में तेजस्वी यादव उठे और नीतीश कुमार पर पूरी ताकत से हमला किया। उन्होंने नितीश के पला बदलने पर बयान देते हुए कहा कि, “मैं इस नई सरकार के खिलाफ खड़ा हूं। मगर 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचने के लिए CM नीतीश कुमार को धन्यवाद देता हूं।”

नीतीश कुमार को बताया रामायण का दशरथ

इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि, “यह अपने आप में एक इतिहास है। 9 बार मुख्यमंत्री शपथ तो छोड़िये, ये देश के एकमात्र ऐसे CM हैं जिन्होंने एक ही टर्म में तीन-तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। नीतीश कुमार रामायण के राजा दशरथ के जैसे हैं। इन्होने मुझे अपना बेटा माना। दशरथ ने भगवान राम को वनवास भेजा था और नीतीश ने मुझे जनता के बीच में उनकी बात सुनने और काम करने के लिए भेजा है। हम आपको अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। हम समाजवादी परिवार से हैं, जो आप झंडा ले कर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा ये झंडा उठा कर मोदी को बिहार में रोकने का काम जारी रखेगा।”

इस निर्णय के पीछे ऐसी क्या मजबूरी थी आपकी- तेजस्वी यादव

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “नीतीश कुमार ने हमें पहले भी आशीर्वाद दिया था कि अब यही आगे बढ़ाएगा। हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं। नीतीश जी ने हमें कहा था कि बीजेपी वाले ईडी-सीबीआई लगाकर फंसाने का काम करते हैं। तेजस्वी ने नीतीश से सवाल किया कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी कि आपको ये निर्णय लेना पड़ा। आपने बोला था कि आपने एनडीए को इसलिए छोड़ा था क्योंकि हमारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया था। यह आप ही का कहना था कि हम सभी का एक ही लक्ष्य है- देशभर के विपक्षी दलों को एकजुट करना।”

थके हुए मुख्यमंत्री को हमने दौड़ाया है

RJD नेता तेजस्वी ने सदन में कहा कि, “हमने पहले ही कहा था कि अगर हम आपके साथ आएंगे तो आप विश्वास दिलाइए कि हमारी बिहार की जनता को 10 लाख नौकरी वाले वादा को आप पूरा करेंगे। उसके बाद सीएम ने कहा कि वित्त सचिव जा रहे हैं। वो आपको एक्सप्लेन कर देंगे। वो हमें फाइल दिखाते हैं कि कैसे होगा। हमने बोल दिया किसी भी हालत में ये काम हमें करना है। आपने असंभव बोला था, लेकिन हमने 17 महीने में काम करके दिखाया। जो थके हुए मुख्यमंत्री थे, उनको हमने दौड़ाने का काम कराया है।”

PM मोदी के गारंटी पर उठाया सवाल

इसके साथ ही RJD नेता तेजस्वी ने PM मोदी से भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि, “क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी लेंगें कि नीतीश कुमार फिर से अपना पाला नहीं बदलेंगे। कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा। हम लोग बिहार के हित और तरक्की के लिए काम करेंगे, बिहार सरकार में जब तक स्थिरता नहीं रहेगी, तब तक विकास संभव नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Live TV