40 के हुए यवराज सिंह शुभमन गिल से लेकर गौतम गंभीर ने किया बर्थडे विश

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह आज (12 दिसंबर) को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। भले ही युवराज सिंह अपने शानदार करियर का सही अंत करने से चूक गए हों, लेकिन वह टीम इंडिया के 2007 टी20 और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख सदस्य थे।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह आज (12 दिसंबर) को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं।  भले ही युवराज सिंह अपने शानदार करियर का सही अंत करने से चूक गए हों, लेकिन वह टीम इंडिया के 2007 टी20 और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख सदस्य थे।

युवराज सिंह ने अपने डेढ़ दशक लंबे करियर के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, युवराज सिंह ने सबसे छोटे फॉर्मेट में इतिहास रचा था। उन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 विश्व कप में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। तेजतर्रार बल्लेबाज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाए और सिर्फ 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

जो अभी भी टी 20 फॉर्मेट में सबसे तेज है। भारत और इंग्लैंड के बीच हुए इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना था। युवराज सिंह इस मैच में रॉबिन उथप्पा का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये थे। जिसके बाद उन्होंने ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगाए थे। वहीं भारत ने इंग्लैंड को इस मैच 18 रन से हराकर मैच जीत था।

Related Articles

Back to top button
Live TV