पोस्ट ऑफिस से घर बैठे मंगवायें तिरंगा, ऐसे करें बुक

भारत कुछ ही दिनों में 75वा स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। इस स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है। तमाम शहरों में इस स्वतंत्रता दिवस को भव्य बनाने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

भारत कुछ ही दिनों में 75वा स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। इस स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है। तमाम शहरों में इस स्वतंत्रता दिवस को भव्य बनाने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों की सुविधा के लिए पोस्ट ऑफिस पर तिरंगा बेचने के साथ घर तक भी पहुँचाया जा रहा है।

हरिद्वार के पोस्ट ऑफिस पर भी तिरंगे की प्री बुकिंग हो चुकी है। हरिद्वार के पोस्ट ऑफिस पर अभी तक 500 झंडे बेंचे जा चुके हैं। साथ ही 6000  झंडों की बुकिंग भी हो चुकी है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों का झंडा खरीदने के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। पोस्ट ऑफिस पर रही लंबी कतारें देखने को मिल रही है। लोगों का तिरंगे के प्रति इतना उत्साह है कि हरिद्वार के पोस्ट ऑफिस में तिरंगे की कमी भी पड़ गई है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों से तिरंगा फहराने की अपील की गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तामाम नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तिरंगा लगा दिया है। लोगों ने भी सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी प्रोफाइल पर तिरंगा लगाना शुरू कर दिया है। घर बैठे झंडा मंगाने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट epostoffice.gov.in पर जाकर सारी जानकारी भर कर पेमेंट प्रोसेस करने के बाद आपके घर तक तिरंगा पहुँजा दिया जाएगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV