गोरखपुर : प्रधानमंत्री मोदी फिर आ रहे हैं पूर्वांचल, खोलेंगे विकास योजनाओं का पिटारा!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को पूर्वी उत्तर-प्रदेश के गोरखपुर जिले में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को करीब 100 अरब रुपये के विकास कार्यों की सौगात देने वाले हैं। यूपी में विधानसभा चुनावों के अब कुछ ही वक्त शेष रह गए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा उस लिहाज से भी बेहद अहम है।

गोरखपुर में प्रधानमंत्री मोदी के कई कार्यक्रम तय हैं। यहां वो जनसभा को सम्बोधित करने के साथ ही पूर्वांचल को अरबों रुपयों की सौगात देने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 100 अरब रुपयों की विकास के सौगात वाले पैकेज से पीएम मोदी गोरखपुर के फर्टिलाइजर में 8603 करोड़ रुपयों के खाद कारखाने के लिए जारी करेंगे वहीं 1011 करोड़ रुपयों को गोरखपुर में ही बने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले एम्स के विकास के लिए खर्च किया जायेगा। मंगलवार को प्रधानमंत्री 36 करोड़ की लागत वाले RMRC के हाईटेक लैब्स का भी उद्घाटन करेंगे। इससे न केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश बल्कि बिहार और नेपाल तक के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

PM के आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगायी गई है। पीएम के आगमन पर तैनात सुरक्षा-व्यवस्था में 2 DIG और 8 SP मौजूद रहेंगे। इसके साथ हो 20 एडिशनल एसपी, 55 सीओ और पैरामिलिट्री की 10 कंपनियां तैनात रहेंगी। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में 4000 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। पीएम की सभा में करीब 3 से 4 लाख लोगो के आने की उम्मीद।

Related Articles

Back to top button
Live TV