स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज करेंगे चार राज्यों के टीकाकारण की समीक्षा, जानें वजह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और पुडुचेरी में कोविड -19 टीकाकरण की प्रगति और योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे, ये ऐसे कुछ राज्य है जहां कोरोना टीके की पहली खुराक कवरेज 70 फीसदी से कम है। रविवार को अपडेट किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार मेघालय में पहली खुराक का कवरेज 56.7 प्रतिशत और मणिपुर में 54.2 प्रतिशत था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और पुडुचेरी में कोविड -19 टीकाकरण की प्रगति और योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे,  ये ऐसे कुछ राज्य है जहां कोरोना टीके की पहली खुराक कवरेज 70 फीसदी से कम है। रविवार को अपडेट किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार मेघालय में पहली खुराक का कवरेज 56.7 प्रतिशत और मणिपुर में 54.2 प्रतिशत था।

जबकि नागालैंड में 49 प्रतिशत और पुडुचेरी में 65.7 प्रतिशत था। आपको बता दे कि यह बैठक वर्चुअल फॉर्मेट में होगी। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक का उद्देश्य वहां टीकाकरण को बढ़ावा देना है।”

आपको बता दे कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अबतक 115.79 करोड़ से अधिक टीकों की खुराक दी जा चुकी है। अधिकारियों के अनुसार, भारत में लगभग 82 प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि लगभग 43 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV