मथुरा में हाई अलर्ट जारी, 3 जोन में बटा इलाका, हर एंट्री प्वाइंट पर चेकिंग,RAF और PAC तैनात…

मथुरा में 6 दिसंबर को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजामा आज से ही कर लिए गए हैं। RAF, PAC और सिविल पुलिस की कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। बता दें कुछ हिंदूवादी संगठनों के ईदगाह में 6 दिसंबर को भगवान लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया है। जिसके बाद मथुरा पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके में नजर रख रही है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी (6 दिसंबर) पर हिन्दुवादी संगठनों ने जलाभिषेक कार्यक्रम का ऐलान किया है। बात दें कि चार हिंदूवादी संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा, श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायण सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने 6 दिसंबर को मथुरा में गैर-पारंपरिक कार्यक्रम का ऐलान किया है। ऐसे में प्रशासन अलर्ट पर है। मथुरा जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल का कहना है हम ऐसे कार्यक्रम की अनुमति नहीं दे सकते हैं, जिससे इलाके में शांति व्यवस्था भंग हो।

बता दें कि मंदिर और ईदगाह का अंदरूनी भाग रेड जोन में है। येलो जोन में मंदिर और ईदगाह के बाहर के चारों तरफ का इलाका है। इसके अलावा ग्रीन जोन में शहर और हाईवे की सुरक्षा तैनात की गई है। रेड जोन की सुरक्षा सीआरपीएफ के हवाले हैं, वहीं येलो जोन में पुलिस और पीएसी मुस्तैद रहती है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV