पीयूष जैन के घर से बरामद हुआ अपार धन, जानिये, CBIC की छापेमारी में क्या-क्या मिला?

इस छापेमारी में यूपी और गुजरात के 50 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और नोट गिनने वाली 19 मशीनें लगातार 40 घंटे से भी अधिक समय तक जुटे रहे। इस छापेमारी में यूपी और गुजरात के 50 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और नोट गिनने वाली 19 मशीनें लगातार 40 घंटे से भी अधिक समय तक जुटे रहे। इतनी भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है कि तमाम संसाधनों के बावजूद भी अबतक गिनती चल रही है। वहीं CBIC के चेयरमैन विवेक जौहरी ने कहा, "केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के इतिहास में यह सबसे बड़ी वसूली है।"

CBIC की छापेमारी में इत्र व्यवसायी पीयूष जैन के घर से अब तक कुल 257 करोड़ नगदी बरामद की गयी है और अभी गिनती जारी है। पीयूष जैन के कन्नौज स्थित आवास से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी के आलावा, 250 किलोग्राम चांदी, 25 किलोग्राम सोना, 9 ड्रम चंदन का तेल, 300 संदेहास्पद दरवाजों की चाबियां, और 40 कंपनियों के कागजात बरामद किये गए हैं।

इस छापेमारी में यूपी और गुजरात के 50 से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी और नोट गिनने वाली 19 मशीनें लगातार 40 घंटे से भी अधिक समय तक जुटे रहे। इतनी भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है कि तमाम संसाधनों के बावजूद भी अबतक गिनती चल रही है। वहीं CBIC के चेयरमैन विवेक जौहरी ने कहा, “केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के इतिहास में यह सबसे बड़ी वसूली है।”

बहरहाल, इस छापेमारी ने भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच ट्विटर पर वाकयुद्ध भी शुरू कर दिया है। भाजपा की यूपी इकाई ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सपा के लोगों, ‘भ्रष्टाचार के इत्र’ से आपके पापों की गंध नहीं धुलेगी। 150 करोड़ रुपये से ज्यादा का काला धन जब्त किया गया है. और जब भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई शुरू होती है तो अखिलेश को दर्द होना स्वाभाविक है।” ट्वीट में आगे कहा गया, “पूरा यूपी जानता है कि सपा का मतलब भ्रष्टाचार है।”

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine − seven =

Back to top button
Live TV