अगर आप भी चलाते हैं ट्विटर तो जानिये यह नया नियम – अब नहीं शेयर कर सकेंगे फोटो…

ट्विटर ने 30 नवंबर को एक निजता के लिहाजा एक नया नियम लागू किया। इस नियम के मुताबिक अब ट्विटर के उपयोगकर्ता किसी दूसरे उपयोगकर्ता की सहमति के बिना उनके निजी तस्वीरों को सांझा नहीं कर सकेंगे। ट्विटर ने इस पर पाबंदी लगा दी गयी है। अपनी नेटवर्क की नीति को सख्त करने के लिए ट्विटर ने यह निर्णय लिया था। बता दें कि इस फैसले के एक दिन बाद ही ट्विटर ने अपना CEO बदल दिया।

ट्विटर के नए नियमों के तहत, जो लोग सार्वजनिक हस्ती नहीं हैं, वे उनके बिना अनुमति के शेयर किये गए किसी भी तस्वीर या वीडियो को ट्विटर से हटाने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। ट्विटर ने कहा कि यह नीति “सार्वजनिक हस्तियों या व्यक्तियों पर लागू नहीं होगी।

सोशल मीडिया कंपनी ट्वीटर ने जानकारी देते हुए कहा, ”हम हमेशा उस संदर्भ का आकलन करने की कोशिश करेंगे जिसमें सामग्री साझा की जाती है और ऐसे मामलों में, हम छवियों या वीडियो को सेवा पर बने रहने की अनुमति दे सकते हैं।” ट्विटर ने कहा कि कई बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपयोगकर्ताओं कि छवियों और वीडियोज को दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के साथ शेयर किया जाता है अतः इस समस्या से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × five =

Back to top button
Live TV