गोरखपुर में दहाड़े सीएम योगी कहा, पूरा हुआ पूर्वांचल का सपना…

मंगलवार को गोरखपुर मे प्रधानमंत्री मोदी ने खाद कारखाना और मेडिकल रिसर्च सेंटर समेत विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, पूर्वांचल का सपना साकार हुआ। पिछली सरकारों में ये सपना नामुमकिन था। सीएम ने पूर्वांचल की जनता की ओर से पीएम का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा, पूर्वी यूपी में पिछले कई दशकों से बीमारी से चलते हर वर्ष हजारों मौतें होती थीं लेकिन पिछली सरकारों ने उनकी स्वास्थ्य की परवाह नहीं की थी। सभी को उनके हाल पर छोड़ दिया था

सीएम योगी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले, खाद कारखाने की किसी ने सुध नहीं ली थी। 1990 से बंद कारखाना फिर से शुरू हो रहा है। उन्होने कहा हमारी सरकार ने पूर्वांचल को एम्स की सौगात दी है। सीएम बोले, दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कैंप हम चला रहे है।

सीएम योगी ने कहा सभी को मुफ्त वैक्सीन मिल रही है। गोरखपुर को लगातार माना जाता था कि यहां बीमारी है। यहां दिमागी बुखार, मलेरिया आदि विषाणुजनित बीमारियों से मौतें होती थीं। तब 2016 में आदरणीय प्रधानमंत्री ने इसी एम्स का शिलान्यास किया था और आज उद्घाटन भी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV