JNU में फिर भीड़े ABVP और AISA, तीखी नोंक-झोंक ने लिया हिंसक झड़प का रूप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबद्ध ABVP और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) का वामपंथी छात्र संगठन AISU के बीच रविवार की देर रात सेमीनार आयोजन को लेकर हिंसक झड़प हो गयी जिसमें दोनों संगठनों के छात्र घायल हुए। सभी घायल छात्रों को इलाज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में किया जा रहा है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के अंदर रविवार को छात्र संगठनों के बीच झड़प की खबर आई है। विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP) की छात्र संगठन इकाई ने इस बात का दावा किया है कि रविवार की देर रात वामपंथी छात्र संगठनों ने उनके साथ मारपीट और झड़प की है। ABVP ने इस दौरान संगठन के कई छात्र-छात्राओं के घायल होने का भी दावा किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की माने तो जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के अंदर रविवार की झड़पों में घायल हुए कई छात्रों का इलाज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में किया जा रहा है। इस बीच, पुलिस ने जेएनयू परिसर के अंदर ABVP और अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) के बीच हुई झड़पों की जांच शुरू कर दी है। विवाद रविवार रात करीब 9:45 बजे शुरू हुआ था।

साउथवेस्ट दिल्ली के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने कहा है कि, विश्वविद्यालय परिसर में स्थित छात्र संघ हॉल में एक संगोष्ठी के आयोजन को लेकर छात्र दलों के बीच हुई तीखी बहस ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया। दरअसल, एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को वसंत कुंज थाने में नारेबाजी व मारपीट की आशंका की सूचना मिली थी। पुलिस ने बताया कि, ‘जांच करने पर पता चला कि छात्र संघ हॉल में सेमिनार आयोजित करने को लेकर छात्रों के दो समूहों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी जो हिंसक झड़प में तब्दील हो गयी थी।

इस पूरे मामले में दोनों संगठनों के छात्रों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट की लिखित तहरीर दी है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि “दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बैठक में बाधा डालने और झगड़ा शुरू करने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि मामले की जांच अभी चल रही है।”

Related Articles

Back to top button
Live TV