वर्चुअल बैठक में चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को दिए जरुरी निर्देश, सुरक्षा और टीकाकरण के मुद्दे पर हुई बातचीत

बैठक में चुनाव आयोग ने सुझाव दिए कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले है वहां वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज किया जाये और जल्द से जल्द अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाये। आयोग ने सुरक्षा इंतजामों पर भी समीक्षा की और चुनाव के दौरान किसी भी तरह की सुरक्षा से सम्बंधित चूंक न हो इसके लिए गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देशित किया।

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच चुनावी सरगर्मियों के बढ़ने के साथ गुरुवार को चुनाव आयोग ने अहम बैठक की। यह बैठक वर्चुअल माध्यम में हुई जिसमें मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल, और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) भी मौजूद रहे जिनसे चुनाव आयोग ने हालिया स्थिति की जानकारी ली और कई निर्देश और सुझाव भी दिए।

बैठक के दौरान चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को लेकर कई जरुरी मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा के केंद्र में मुख्यतः दो मुद्दे रहे जिनपर चुनाव आयोग ने फोकस किया। केंद्रीय स्वस्थ्य सचिव से आयोग ने देश में टीकाकरण के ताजा अपडेट लिए और साथ ही गृह मंत्रालय के अधिकारियों से चुनावों के दौरान सुरक्षा के इंतजामों को लेकर चर्चा की।

बैठक में चुनाव आयोग ने सुझाव दिए कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले है वहां वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज किया जाये और जल्द से जल्द अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाये। आयोग ने सुरक्षा इंतजामों पर भी समीक्षा की और चुनाव के दौरान किसी भी तरह की सुरक्षा से सम्बंधित चूंक न हो इसके लिए गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देशित किया। बता दें कि कुछ ही दिनों में देश के 5 बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिस लिहाज से यह वर्चुअल बैठक बेहद अहम रही।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV