Omicron Varient के दो पुष्ट मामलों में एक व्यक्ति ने छोड़ा भारत, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कर्नाटक में ओमीक्रॉन वैरिएंट के जो दो मामले सामने आये थे, उनमें से एक व्यक्ति ने COVID-19 की परिक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आने के एक सप्ताह के भीतर ही भारत छोड़ चुका है। उन्होंने कहा 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी व्यक्ति ने एक नेगेटिव कोविड रिपोर्ट प्रस्तुत किया था जो उसे एक प्राइवेट लैब से मिला था।

उन्होंने आगे कहा कि व्यक्ति की COVID-19 वाली दूसरी जांच रिपोर्ट गलत नहीं हो सकती क्योंकि उसके संपर्क में जो लोग भी आये थे उन सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग रिपोर्ट नेगेटिव थी । समाचार एजेंसी ANI के हवाले से कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने तमाम कयासों का खंडन करते हुए कहा, “दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हुए 66 वर्षीय व्यक्ति ने एक निजी लैब से COVID-19 का एक नेगेटिव कोविड रिपोर्ट प्रस्तुत किया था यह रिपोर्ट सही हो सकती है क्योंकि उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कराने पर किसी भी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट के पहले दो मामलों की पुष्टि की। मंत्रालय ने बताया की ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला एक दक्षिण अफ्रीकी यात्री और दूसरा मामला एक 46 वर्षीय डॉक्टर में देखने को मिला हैं। हालांकि मंत्रालय ने दोनों की पहचान गोपनीय राखी थी। इन दोनों को कोविड का टीका लगाया गया था। कर्नाटक के अधिकारियों ने कहा कि किसी भी मामले में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। चूंकि इन दोनों मामलों के बीच कोई संबंध नहीं है और 46 वर्षीय डॉक्टर का कोई यात्रा इतिहास नहीं है, इसलिए राज्य सरकार ने कहा कि ओमिक्रोन के कई और संक्रमण हो सकते हैं।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − 10 =

Back to top button
Live TV