वाराणसी में कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, जातीय जनगणना , आरक्षण और किसानों के मुद्दे उठाए कहा….

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी बेहद ही तेज हो गई है। सत्ताधारी बीजेपी को घेरने के लिए लगातार विपक्ष अपने कवायत में लगी है। यही वजह है कि राजनीति के सुपर सन्डे के दिन पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के रोहनिया विधानसभा में कांग्रेस पार्टी कुर्मी वोटरों को साधने के लिए यूपी के चुनाव पर्यवेक्षक छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कमान संभाली। इस विधानसभा के कुर्मी वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए जहां एक तरफ बीजेपी अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) साथ गठबंधन किया , वही समाजवादी पार्टी ने उनकी माँ कृष्णा पटेल की पार्टी अपना दल के साथ गठबंधन कर रखा है तो वही अब कांग्रेस भी कुर्मी वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए सरदार सेना को साथ ले लिया है। आज इसी को लेकर सरदार सेना के स्थापना दिवस के अवसर पर जनहित संकल्प महारैली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए ।

वाराणसी के रोहनियां विधानसभा में सरदार सेना के स्थापना दिवस के जनसँकल्प महारैली में जातीय जनगणना , आरक्षण और किसानों के मुद्दे उठाए गए और इन्ही मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरदार सेना का साथ दे रही है। जनसभा में जैसे ही भूपेश बघेल ने मंच संभाला वैसे ही बीजेपी पर आरोपों की बौछार लगा दी महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल तक के नाम पर जनता को मूर्ख बनाने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए सरदार पटेल की धरती से निकले जुमलो का सरदार तक बता दिया। जातीय जनगणना, आरक्षण और किसानों के साथ भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की तारीफ करते हुए खाद, सांड और गोबर की भी बात छेड़ दी। वही जब सौगातों की बात आई तो अखिलेश यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के द्वारा 300 यूनिट उत्तर प्रदेश में मुफ्त बिजली से आगे बढ़ते हुए भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में 400 यूनिट मुफ्त बिजली दिए जाने की बात कहते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो यह सौगात भी उत्तर प्रदेश की जनता को मिलेगा।

बता दे कि रोहनियां विधानसभा में पटेल (कुर्मी ) वोटरों का सबसे बड़ा वोट बैंक है। आकड़ो की माने तो करीब 3 लाख 50 हजार है और इसमें 65 फ़ीसदी मतदाता है। इसी बड़े वोट बैंक को अपने पक्ष में करने के लिए सभी मुख्य राजनैतिक दल अपना दम खम दिखाने में जुटी हुई है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =

Back to top button
Live TV