IND vs SA: सूर्य कुमार यादव और राहुल ने की शानदार बल्लेबाजी, भारत को सीरीज में दिलाई 1-0 बढ़त !

बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था...

बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाये। जबाब में भारतीय टीम ने 16.4ओवर में मुकाबले को जीत लिया। भारतीय टीम ने पहले मैच में जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली हैं।

भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका से मिले 106 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने शुरुआत में ही दो विकेट खो दिए। पहले रोहित शर्मा जो की दूसरी गेंद खेलते हुए ही रबाडा की गेंद पर कैच दे बैठे। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर लोकेश राहुल और सूर्य कुमार यादव ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के पटल तक पहुँचाया। लोकेश राहुल ने 56 गेंदें खेलते हुए 51 रन बनायें जबकि सूर्य कुमार यादव ने 33 गेंदे खेलते हुए 50 रन बनाये।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम के अपने 2 बड़े विकेट 1 रन पर खो दिए। टीम को पहला झटका तेज भारतीय गेंदबाज दीपक चाहरने दिया। इसके बाद अगले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने उनके दूसरे ओपनर प्लेयर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर पवेलियन को लौटा दिया।

अफ़्रीकी टीम अपने दो विकेट खोने के बाद संभल नहीं पाई। टीम ने 9 रन तक पहुँचते पहुँचते अपने 5 विकेट खो दिए। अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका टीम को तीसरा झटका राइली रूसो के रूप में दिया और चौथा झटका डेविड मिलर के रूप में दिया। भारत की तरफ से दीपक चाहर ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए, जबकि आश्विन ने 4 ओवर में मात्रा 8 राण दिए जिसमें एक ओवर मेडन भी निकाला। अर्शदीप ने 32 रन देकर 4 ओवर में 3 विकेट लिए। वहीं हर्षल पटेल व अक्षर पटेल ने क्रमशः 2 विकेट व 1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button
Live TV