Indonesia: फुटबॉल मैच के दौरन भड़की भीड़, 129 की मौत सैकड़ों घायल

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरन भड़की भीड़ से हुई हिंसा ने 129 लोगों को मौत के मुंह में निगल लिया।

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरन भड़की भीड़ से हुई हिंसा ने 129 लोगों को मौत के मुंह में निगल लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच चल रहे मैच में अरेमा टीम को हारता देख दर्शक मैदान में उतर आए जिसके बाद भारी भगदड़ हुई जिसमें 129 लोगों की मौत हो गई और भारी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। पूर्वी जावा पुलिस के मुताबिक 34 लोगों की मौत स्टेडियम के अन्दर हुई है और बाकी की मौत अस्पताल में हुई है।

इंडोनेशिया के पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस अरेमा की टीम हार गई। जिसके बाद बड़ी संख्या में प्रशंसक मैदान की तरफ भागने लगे। सुरक्षाकर्मियों से झड़प करने के बाद लोग चीजें फेंकना शुरू कर देते है मामला बढ़ता देख पुलिस लोगों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ती है। आंसू गैस से बचने के प्रयास में सैकड़ों प्रशंसक एक निकास द्वार की ओर भागते हैं जिसमें कुछ की मौत दम घुटने से तो कुछ की भीड़ में कुचलकर हो जाती है।

स्थानीय समाचार चैनलों के वीडियो फुटेज में प्रशंसकों को मलंग के कांजुरुजन स्टेडियम में स्टेडियम में पिच पर स्ट्रीमिंग करते हुए दिखाया गया है, जब अरेमा एफसी पर्सेबाया सुरबाया से हार गए थे। पुलिस ने कहा कि लगभग 3,000 लोगों ने पिच पर धावा बोल दिया था। स्टेडियम के बाहर वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। इनमें एक पुलिस ट्रक भी शामिल है। घटना इतनी दर्दनाक थी कि 129 लोगों के मौत के सात 180 लोग घायल है जिनमें कई लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button