जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के मोस्ट वांटेड आतंकी को किया ढेर, 2017 से था सक्रिय

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक 'ए+' श्रेणी के आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिला था जिसके बाद घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान, आतंकवादि ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप मुठभेड़ हुई।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा  जिले में   सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक ‘ए+’ श्रेणी के आतंकवादी को मार गिराया। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिला था जिसके बाद घेरा और तलाशी अभियान  शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान, आतंकवादि ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप मुठभेड़ हुई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि  14/15 दिसंबर की मध्यरात्रि के दौरान, पुलवामा के उजरामपथरी गांव में एक आतंकवादी की उपस्थिति के संबंध में एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, उक्त क्षेत्र में पुलिस और  CRPF द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था, “।

मारे गए आतंकवादी की पहचान हेफ-श्रीमल शोपियां निवासी फिरोज अहमद डार के रूप में हुई है।  पुलिस के अनुसार, मारा गया आतंकवादी 2017 से सक्रिय था और दिसंबर 2018 में ज़ैनपोरा में माइनॉरिटी गार्ड पर हमले सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था, मारे गए आतंकवादी के कब्जे से एक ए के राइफल और तीन मैगजीन सहित हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV