जानिये जल्द संभावित संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में क्या लिया जायेगा फैसला?

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के फैसले पर किसान संगठनों ने खुशी जाहिर की। हालांकि तमाम किसान संगठनों का यह कहना है कि जब तक संसदीय प्रक्रियाओं के माध्यम से घोषणा प्रभावी नहीं हो जाती, तब तक विरोध जारी रहेगा। खबर यह है कि शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा एक अहम बैठक होने वाली थी लेकिन अज्ञात कारणों से बैठक टाल दी गयी। अब संभावना है कि यह बैठक रविवार को हो। इस बैठक में आंदोलन के आगे के स्वरुप को तय करने का फैसला लिया जा सकता है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने भी शुक्रवार को तीन कथित विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया, जिसके लिए वे एक साल से अधिक समय से आंदोलन कर रहे थे। वहीं भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “आंदोलन जल्दी खत्म नहीं होगा। हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब संसद के माध्यम से तीन कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा, सरकार को किसानों को एमएसपी गारंटी देने के बारे में भी बात करनी चाहिए।”

एसकेएम के नेता एक या दो दिन में किसान संघों की बैठक बुला सकते हैं और इस पर फैसला लेंगे कि विरोध कैसे और कब खत्म किया जाए। बैठक के दौरान वे इस बात पर भी विचार करेंगे कि किसान एकता को कैसे और अधिक बढ़ाया जाए और किसानों के मुद्दों को समय समय पर किस रूप में उठाया जाये। अब तक की जानकारी के मुताबिक, बता दें कि रविवार को होने वाले SKM की बैठक में भाकियू नेता राकेश टिकैत हिस्सा नहीं लेंगे।

Related Articles

Back to top button
Live TV