बनारस फिल्म फेस्टिवल में Koo App ने मचाई धूम, पूरे दिन ट्रेंड करता रहा #BFFonKoo

वाराणसी. शनिवार को बनारस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया जिसमें 120 से ज्यादा फिल्मों की एंट्री आई थी और उनमे से 20 फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई। इस फिल्म फेस्टिवल में इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App ने सोशल मीडिया पार्टनर के तौर पर हिस्सा लिया। कला और संस्कृति का केन्द्र माने जाने वाले बनारस में फिल्म और डॉक्युमेंट्री को बढ़ावा देने और स्थानीय कलाकारों तक विभिन्न भाषाओं की फिल्में पहुंचाने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है। फिल्म फेस्टिवल का यह लगातार चौथा साल है और इस साल लोगों की भागीदारी काफी उत्साहजनक रही। इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने आए लोगों ने अपनी तस्वीरें, अपने विचार Koo App पर साझा किए और हैशटैग #BFFonKoo का प्रयोग किया जिससे ये हैशटैग ट्रेंड भी करने लगा।

क्यों बनारस फिल्म फेस्टिवल में पहुंचा Koo App?

Koo App एक इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है। इस ऐप को भारतीय भाषाओं में लोगों को अपने विचार शेयर करने और चर्चा करने की डिजिटल दुनिया देने के उद्देश्य से बनाया गया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, “Koo App आम लोगों को लोकल मुद्दों पर बात करने को प्रोत्साहित करता है। जहां तमाम सोशल मीडिया कंपनी सिर्फ राष्ट्रीय मुद्दों पर ही चर्चा करती हैं। वहीं कू ऐप आम लोगों को स्थानीय बातों पर चर्चा करने का मौका देती है। सबसे रोचक बात ये ही कि अब स्थानीय अखबार और टीवी चैनल भी कू ऐप पर लोकल मुद्दों को तरजीह दे रही हैं। मसलन, उत्तर प्रदेश के राजनीति से जुड़े मामलों में जितनी बातचीत कू ऐप पर होती है, उतना उत्साह यूजर्स को अन्य किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में नहीं दिख सकता।

बनारस फिल्म फेस्टिवल के फेस्टिवल डायरेक्टर रणवीर सिंह ने कहा कि, “बनारस में हम एक ऐसा मंच बनाना चाहते हैं जिससे उत्तर प्रदेश के फिल्म विधा से जुड़े विभिन्न लोग एक मंच पर आएं और अपने विचारों को साझा करें जिससे उत्तर प्रदेश में भी हम एक फिल्म उद्योग का निर्माण कर सकें। इस मुहिम में उत्तर प्रदेश सरकार का सूचना विभाग और फिल्म बंधु, उत्तर प्रदेश हमारी मदद कर रहा है।”

हिंदी भाषियों के बीच जबरदस्त पॉपुलर है Koo App

मार्च 2020 में शुरू होकर Koo App ने बहुत छोटे समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली और सिर्फ डेढ़ साल में इस प्लेटफॉर्म के एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। Koo पर मौजूद यूजर्स में करीब आधी संख्या हिंदी भाषी लोगों की है और उत्तर प्रदेश के लोग भारी मात्रा में इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। आम लोगों के अलावा इस प्लेटफॉर्म पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश कैबिनेट के आधे से ज्यादा मंत्री और करीब 300 विधायक मौजूद हैं। केन्द्र सरकार के कई मंत्री, कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, बड़े विपक्षी दलों के नेता पहले से ही Koo App पर मौजूद हैं।

फिल्म जगत को रास आ रहा है इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo

राजनीति और खेल के अलावा फिल्म जगत के लोगों को भी Koo App काफी पसंद आ रहा है। फिल्म जगत की बड़ी हस्तियां जैसे अनुपम खेर, टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर, कृति सेनन समेत 250 से ज्यादा फिल्म और टेलीविजन जगत की हस्तियां इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। फिल्मी जगत की हस्तियों ने इस प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी कला को देश भर में पहुंचाना शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + nine =

Back to top button
Live TV