कुशीनगर : सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी, दांपत्य बंधन में बंधेंगे 2503 जोड़े

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज पूर्वांचल दौरे पर है जहां वो बुद्धा पार्क में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे। यूपी भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के तत्वावधान में गोरखपुर मंडल के कन्या विवाह अनुदान योजना के तहत सोमवार को जिला मुख्यालय रवींद्रनगरधूस के बुद्धा पार्क में होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं।

जिला मुख्यालय पर आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर सुबह 11.30 बजे पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड पर लैंड करेगा, जहां से वह सीधे कार्यक्रम स्थल बुद्धा पार्क में मंडलीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचेंगे। सीएम योगी के साथ कार्यक्रम में यूपी सरकार के मंत्री मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और सूर्य प्रताप शाही भी होंगे शामिल होंगे। इसके अलावा मंडल से कई मंत्री, सांसद, राज्यसभा सांसद और विधायक शामिल होंगे।

वहीं इस आयोजन की जानकारी देते हुए उप श्रमायुक्त अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि जितने भी लाभार्थी सबके खाते में 65 हजार रुपये और वस्त्र के लिए 10 हजार रुपये भेजे जायेंगे। आगे बातचीत में उन्होंने बताया कि अकेले गोरखपुर से ही 817 जोड़ों का चयन विवाह के लिए हुआ है और हिंदू जोड़ों के लिए पुरोहित की व्यवस्था की गई है। वहीं मुस्लिम जोड़ों के निकाह के लिए मौलवी भी मौजूद रहेंगे।

इन जिलों के जोड़ों का होगा विवाह
जिला               जोड़े
गोरखपुर            817
महाराजगंज        634
कुशीनगर          654
देवरिया             398
योग                 2503

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV