ललितपुर : हैवान पिता को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा, तीन मासूम बेटियों का किया था कत्ल…

लितपुर : ललितपुर में अपनी तीन मासूम बच्चियों की हथोड़े से सिर कुचलने के बाद पेट्रोल डालकर कत्ल करने वाले कातिल पिता को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है, आपको बता दे की आरोपी पिता ने साल 2018 में अपनी तीन बेटियों की हत्या कर दी थी इसी मामले में कोर्ट ने आरोपी पिता को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है।

क्या था पूरा मामला :
जिले के बानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वीर में दिल को झकझोर देने वाली यह घटना तीन साल पूर्व सुबह 4 बजे घटित हुई थी, जब ग्राम वीर में रहने वालीं अंजनी (11 वर्ष), रद्दो (7 वर्ष) एवं पुत्तो (4 वर्ष) घर के कमरे में सो रही थीं, तभी अचानक उनके पिता छिदामी उर्फ छिद्दू पुत्र घनश्याम कुशवाहा पर ऐसी हैवानियत सवार हुई जिसने समूची मानवता को तार – तार कर दिया। बेहरम पिता ने पहले बच्चियों के सिर पर सोते समय हथौड़े के घातक प्रहार किए, फिर पेट्रोल डालकर बच्चियों और कमरे में आग लगा दी। वहीं दूसरी ओर घर के कमरे से आग की लपटे उठते देख ग्रामवासी घटनास्थल की ओर दौड़े। चचेरा भाई मनोहर ग्राम चौकीदार के पुत्र पूरन खंगार पुत्र रामरतन खंगार को ले आया। ग्रामवासियों ने कमरे में जाकर देखा तो कमरे में देखा तो छिदामी की तीनों बच्चिया अंजनी, रद्दो एवं पुत्तो बुरी तरह से झुलसी हुई पड़ी थीं।

आपको बता दे कि ग्रामवासियों के सहयोग से कमरे में लगी आग को बुझाया गया और बच्चियों को कमरे से बाहर निकालकर डायल 100 को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस कर्मियों ने तत्काल एम्बुलेंस से बच्चियों को इलाज के लिए सीएचसी महरौनी भिजवाया, जहाँ से उन्हे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहाँ पर चिकित्सकों ने तीनों लड़कियों को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में चार्जशीट पेश की थी, जहाँ आज इस प्रकरण पर निर्णायक सुनवाई करते हुए जज निर्भय प्रकाश ने आरोपी को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई, साथ ही एक लाख रुपये का अर्थदंड की लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV