लखनऊ: सहोदया स्कूल ने CBSE 2022 के टॉपर्स को किया सम्मानित, बच्चों की इस उपलब्धि से झूम उठे अभिवावक

सी.बी.एस.ई. सहोदया स्कूल कॉम्प्लैक्स ने गुरुवार को टॉपर्स को सम्मान देने के लिए एक सम्मान समारोह को आयोजन किया।

लखनऊ: सी.बी.एस.ई. सहोदया स्कूल कॉम्प्लैक्स ने गुरुवार को टॉपर्स को सम्मान देने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। सहोदया स्कूल कॉम्प्लैक्स सी.बी.एस.ई. विद्यालयों का एक ऐसा समूह है जो संगच्छध्वं संवदध्वं के विचार से प्रेरित है, जिसका अर्थ है सहकारी शिक्षा की भावना और स्कूलों के बीच सक्रिय सहयोग का संचार करना। यह शिक्षा के क्षेत्र में अपने नवीन विचारों, पाठ्यक्रम संरचना, मूल्यांकन प्रणाली आदि को साझा करता है और छात्रों और शिक्षकों को हर स्तर पर हर संभव सहायता प्रदान करता है।

इस नेक काम और विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए लखनऊ सी.बी.एस.ई. सहोदया स्कूल कॉम्प्लैक्स ने गुरुवार को जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ में दसवीं और बारहवीं कक्षा के टॉपर्स को सम्मानित करने हेतु एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में Lt.Gen.Vivek Kashyap AVSM, VSM-Chief of Staff, Central Command उपस्थित रहे । कार्यक्रम में सर्वेश गोयल अध्यक्ष, जी.डी. गोयनका स्कूल और सुधीर हलवासिया प्रबंधक, नवयुग रेडियंस ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढाई ।

लखनऊ सहोदया चैयरमेन डॉ. जावेद आलम खान, बी सिंह, हेमा कलाकोटी, डॉ प्रेरणा मित्रा, डॉ रूपाली पटेल, ऋचा खन्ना, डॉ रीना पाठक, पूनम गौतम, अनुपमा शुक्ला के साथ-साथ अवनि कमल ने सक्रिय रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया ।कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की आराधना के साथ हुई। लखनऊ पब्लिक कॉलेजिएट, शारदा नगर और जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्रों द्वारा शानदार प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रों के अभिनंदन के बाद, मुख्य अतिथि ने ज्ञान के कुछ मोती साझा किए और छात्रों को उत्साहजनक शब्दों से प्रेरित किया।

अपने बच्चों की इस उपलब्धि पर अभिभावक खुशी से झूम उठे। इस समारोह में कुल 180 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सभी उपस्थित लोगों ने छात्रों के सर्वोत्तम शैक्षणिक और समग्र विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया ताकि वे मानव जाति की प्रगति में रत्न के रूप में चमक सकें।

Related Articles

Back to top button