लखनऊ : 56वीं ऑल इंडिया DGP-IGP कॉन्फ्रेंस का हो रहा है आयोजन, पीएम मोदी और गृहमंत्री बनेंगे कॉफ्रेंस का हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय उत्तर-प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रदेश में कई कार्यक्रम तय है। यूपी में आज से दो दिवसीय ऑल इंडिया DGP-IGP कॉन्फ्रेंस का आयोजन हो रहा है। यह इस तरह का 56वां सम्मलेन है जो प्रदेश में आयोजित हो रहा है। प्रदेश में व्यपक स्तर पर आयोजित होने वाले इस सम्मलेन में देश भर के पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी को भी इस सम्मलेन का हिस्सा बनना है। पीएम इस कांफ्रेंस को सम्बोधित भी करेंगे।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम शनिवार को सुबह 9 बजे से शुरू होगा जिसमें कानून व्यवस्था और पुलिसिंग से सम्बंधित कई मुद्दों पर वार्ता होगी। 56वीं ऑल इंडिया DGP-IGP कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृहमंत्री भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय उत्तर-प्रदेश दौरे के इस कार्यक्रम के क्रम में शाम 8 बजे पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाले रात्रि भोज में शिरकत करेंगे इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए राजभवन प्रस्थान करेंगे।

गौरतलब हो कि, प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को महोबा में अर्जुन-बांध परियोजना का लोकार्पण किया और इसके साथ ही प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी जनपद में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व के अवसर पर उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर परियोजना की आधारशिला रखी थी। इस दौरान उन्होंने रक्षा क्षेत्र की तीनों सेनाओं भारतीय वायु सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय सेना को हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर, और कई अन्य स्वदेशी रूप से विकसित रक्षा प्रौद्योगिकियों सौंपा था।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV