लखनऊ : आखिर प्रियंका गांधी ने क्यों लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी? जानिये चिट्ठी की बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित हुए 56वें डीजीपी सम्मेलन में मौजूद हैं। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के साथ मंच साझा नहीं करने का आग्रह किया है। प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि “यदि आपके इरादे स्पष्ट हैं तो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ मंच साझा न करें, उनकों बर्खास्त करें।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी को सम्बोधित करते हुए अपने पत्र में आगे लिखा है कि आप देश के प्रधानमंत्री है, किसानों के प्रति आप अपनी जिम्मेदारी को भली-भांति समझते हैं। आपने कृषि कानूनों को वापस लेने कि घोषणा करके एक अभूतपूर्व निर्णय लिया है। आपने कहा था कि आप सच्चे मन और पवित्र हृदय से किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला कर रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में अजय मिश्रा ‘टेनी’ अब भी अपने पद पर बने हुए हैं। अगर आप उनके साथ मंच सांझा करते हैं तो किसानों के परिवारों को गलत सन्देश जायेगा। अतः आपसे आग्रह है कि आप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ मंच साझा न करें और उनकों बर्खास्त करें।

गौरतलब हो कि यूपी के लखीमपुर खीरी में तिकुनिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत विगत तीन अक्टूबर को किसान आंदोलन के दौरान हिंसा हो गयी थी। जिसमें लखीमपुर से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा पर कथित रूप से आठ लोगों जीप से कुचलकर मार देने का आरोप लगा था। आशीष मिश्रा को बीते 9 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था और अभी वह जेल में है।

Related Articles

Back to top button
Live TV