मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की 450 साल पुराने रुद्राक्ष वृक्ष की परिक्रमा…

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तरखंड के दौरे पर हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को आजादी के अमृत महोत्सव पर पतंजलि योगपीठ में एक सभा को सम्बोधित किया। सभा में ‘वैश्विक चुनौतियों का सनातन समाधान-एकात्म बोध के विषय पर अपना वक्तव्य रखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त, वैभवशाली, गौरवशाली और संशाधन संपन्न बन रहा है। इस नए भारत के निर्माण में संन्यासियों के योग, आयुर्वेद, शिक्षा और अध्यात्म का बहुत अहम योगदान है। इसके माध्यम से देश ही नहीं पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म का परचम लहराया है।

Koo App
रुद्राक्ष साक्षात भगवान शिव का स्वरूप है। हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार में विराजित 450 वर्ष पुराने पवित्र रुद्राक्ष वृक्ष की परिक्रमा कर मध्यप्रदेश वासियों के कल्याण की प्रार्थना की। जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी श्री अवधेशानन्द गिरि जी महाराज के सानिध्य में ये वृक्ष संरक्षित है। Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 3 Dec 2021

शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने 450 वर्ष पुराने पवित्र रुद्राक्ष वृक्ष की परिक्रमा की। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट कू के जरिये एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा,”रुद्राक्ष साक्षात भगवान शिव का स्वरूप है। हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार में विराजित 450 वर्ष पुराने पवित्र रुद्राक्ष वृक्ष की परिक्रमा कर मध्यप्रदेश वासियों के कल्याण की प्रार्थना की। जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी श्री अवधेशानन्द गिरि जी महाराज के सानिध्य में ये वृक्ष संरक्षित है।”

Koo App
हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार में जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी श्री अवधेशानन्द गिरि जी महाराज के सानिध्य में श्री महामृत्युंजय महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन कर देशवासियों के कल्याण की कामना की। महादेव जी से प्रार्थना है कि अपनी कृपा सभी पर बनाए रखें। सभी की मनोकामनाएं पूर्ण हों। Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 3 Dec 2021

अपने दौरे के अगले चरण में शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महामृत्युंजय महादेव मंदिर में जाकर शिवलिंग के दर्शन किये। मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया साइट कू के एक आधिकारिक पोस्ट में इस बात की जानकारी देते हुए लिखा,”हरिहर आश्रम, कनखल हरिद्वार में जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी श्री अवधेशानन्द गिरि जी महाराज के सानिध्य में श्री महामृत्युंजय महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन कर देशवासियों के कल्याण की कामना की। महादेव जी से प्रार्थना है कि अपनी कृपा सभी पर बनाए रखें। सभी की मनोकामनाएं पूर्ण हों।”

Related Articles

Back to top button
Live TV