मध्य प्रदेश : तम्बाकू खाकर थूकना पड़ा महंगा, फिल्ड ड्यूटी से हटाए गए चार पुलिसकर्मी

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक पुलिस थाने की दीवारों पर कथित तौर पर तंबाकू और गुटखा थूकने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को फील्ड ड्यूटी से हटा दिया गया। मध्यप्रदेश पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को खबर की पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी। SP ने अपने औचक निरिक्षण के दौरान यह कार्रवाई की।

शहडोल के पुलिस अधीक्षक (SP) अवधेश गोस्वामी ने बताया कि सूबे के शहडोल जिले के गोहपरू थाने में तैनात एक उपनिरीक्षक (SI), दो सहायक उप निरीक्षक (ASI) और एक हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया। दरअसल, शहडोल के पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी अपने औचक निरिक्षण के दौरान गोहपरू थाने पहुंचे थे।

औचक निरिक्षण के दौरान SP को थाना परिसर की दीवारों पर थूक के धब्बे मिले और पूरा थाना गन्दगी से पटा पड़ा हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब थाना प्रभारी से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुछ कर्मियों को दीवारों पर थूकना बंद करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने अभी तक उन्होंने इस पर गौर नहीं किया।

थाना प्रभारी की बात सुनकर SP अवधेश गोस्वामी ने तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए चार दोषी पुलिसकर्मियों को फील्ड ड्यूटी से हटा दिया। उन्होंने जानकारी दी कि फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक नंदकुमार कछवाहा, सहायक उप निरीक्षक दिनेश द्विवेदी, देवेंद्र सिंह व हेड कांस्टेबल प्यारेलाल सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV